You are currently viewing Paytm Payments Bank ने शुरू की चालू खाते ( करंट अकाउंट्स ) की सुविधा

Paytm Payments Bank ने शुरू की चालू खाते ( करंट अकाउंट्स ) की सुविधा

इस सुविधा के जरिये आप अपने व्यापार के मुनाफे को और बढ़ा सकते है। हमें ज़ीरो बैलेंस चालू खातों की सुविधा और उसके निम्नलिखित फायदे आपको बताते हुए बेहद खुशी हो रही है।

• निशुल्क लेनदेन और मासिक बैलेंस मेंटेन करने की कोई जरुरत नहीं
• तत्काल पासबुक पे जानकारी पाएं
• बिल पेमेंट सेवाओं का लाभ उठाए
• बिना किसी परेशानी के आधुनिक नेट बैंकिंग पैनल से सभी प्रकार के भुगतान और मनी ट्रांसफर करे

इसके साथ, हम भारत में 4 करोड़ से अधिक छोटे और मध्यम उद्योगों तक पहुंचने का लक्ष्य रखते हैं, जो अभी तक मुफ्त चालू खाते की सुविधा से वंचित हैं। हमने छोटे व्यापारियों के साथ- साथ बड़े उद्योगों के उपयोग और आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए चालू खाते की सुविधाओं की शुरुआत की है ।

लघु और मध्यम उद्योगों के लिए लाभ

लघु और मध्यम उद्योगों को शून्य मासिक औसत शेष (MAB) के साथ साथ सरल तरीके से खाते को संचालित करने के जैसी उपयोगी सुविधाएं मिलेंगी। ऐसे व्यापार जो अपने चालू खाते में बैलेंस मेंटेन की आवश्यकता को पूरा करने में असमर्थ हैं, उन्हें जुर्माने के शुल्क से राहत मिलेगी। साथ ही ग्राहक बिना कोई शुल्क दिए चालू खाते में कितने भी बार पैसे जमा कर सकते हैं। यह सुविधा उन दुकानदारों के लिए मददगार है, जिन्हें रोज़ाना अधिकतर नकद भुगतान प्राप्त होता है।
ग्राहक का बैलेंस दिन के अंत में एक लाख रुपये से अधिक होने पर वो अपने आप पार्टनर बैंक में ग्राहक के चालू खाते में चला जाएगा। दिन के दौरान किसी भी राशि को जमा करने और लेनदेन करने पर कोई प्रतिबंध नहीं है। ग्राहक पार्टनर बैंक में जमा उसकी राशि को किसी भी समय उपयोग कर सकते हैं।

कॉर्पोरेट्स के लिए लाभ

बड़े कॉर्पोरेट्स चालू खाते के आधुनिक नेट बैंकिंग पैनल के माध्यम से इसका लाभ उठाते हैं। थोक भुगतान प्रक्रिया, कॉर्पोरेट्स को वेतन, प्रतिपूर्ति या किसी अन्य भुगतान के लिए कर्मचारियों के बैंक खातों में राशि भेजने में सक्षम बनाता है। हमारे चालू खाते की मदद से थोक बिल भुगतान भी कर सकते हैं। कॉरपोरेट व्यवसाय की जरूरतों के अनुसार निर्माता चेकर सुविधा को अपने लिए अनुकूलित कर सकते हैं।

नेट बैंकिंग पैनल की एक तस्वीर नीचे दिखाई गयी है:

चालू खाता खोलने की प्रक्रिया

ग्राहकों के लिए खाता खोलने की प्रक्रिया बहुत सरल है। कृपया नीचे दिए गए विवरणों को ध्यान से पढ़ें:

आवेदक अपना मोबाइल नंबर पीपीबीएल कर्मचारी के साथ साझा करता है जिसे OTP द्वारा सत्यापित किया जाता है ।
आवेदक अपने व्यवसाय की जानकारी और अन्य आवश्यक दस्तावेज़ व्यापार के प्रकार के आधार पर Paytm Payments Bank के कर्मचारी के साथ साझा करते हैं (सोल प्रोप्राइटरशिप, प्राइवट लिमिटेड, पब्लिक और पार्टनरशिप)।
कंपनी के सभी अधिकृत हस्ताक्षरकर्ताओं और लाभार्थियों के लिए पूर्ण KYC आवश्यक है।
प्रक्रिया के लिए Paytm Payments Bank के पास जमा किए गए दस्तावेजों और जानकारियों को सत्यापित करने के बाद ही चालू खाता खोला जाता है।

अधिक जानने के लिए यह वीडियो देखें:

चालू खाता कैसे खोलें?

इच्छुक ग्राहक अपना निवेदन यहाँ दर्ज कर सकते हैं – http://m.p-y.tm/CurrAc

या

आप यहा क्लिक करे, हमारा business team आपसे सम्पर्क करेंगे

Read this blog in English